हमारे बारे में...

Postcard news

द गरिब पत्रकार ...

       पोस्टकार्ड न्यूज़ का उद्देश्य केवल ख़बरों को लोगों तक पहुँचाना ही नहीं है ।बल्कि समाज में व्यापक सकारात्मक बदलाव लाना भी है ।भारत के आज़ादी में पत्रकारिता की भूमिका अहम रही है।उस दौर में अख़बारों ने एक क्रांति लाकर रख दी थी, बदौलत भारतियों में  एक जुटता देखने को मिली। एक स्वतंत्र पत्रकारिता जो किसी के लाभ या किसी के अधीन ना हो इसके लिए ज़रूरी है,पत्रकरिता के मूल सिद्धांतो पालन करना । किसी भी पत्रकार को ये ध्यान में रख कर रिपोर्टिंग या ख़बर लिखनी चाहिए जिसमें पक्षपाथ रहित ,भेदभाव रहित ,निष्पक्ष ,तुलनात्मक ,सत्यता का समावेश हो।

हर सूचना समाचार नहीं है यानी हर सूचना समाचार माध्यमों में प्रकाशित या प्रसारित नहीं होती है।दरअसल, समाचार माध्यम कुछ लोगों के लिए नहीं, बल्कि अपने हज़ारोंलाखों पाठकों, श्रोताओं और दर्शकों के लिए काम करते हैं।यहाँ हमारा आशय उस तरह के समाचारों से है जिनका किसी न किसी रूप में सार्वजनिक महत्त्व होता है। ऐसे समाचार अपने समय के विचार, घटना और समस्याओं के बारे में लिखे जाते हैं। ये समाचार ऐसी समसामयिक घटनाओं, समस्याओं और विचारों पर आधारित होते हैं जिन्हें जानने की अधिक से अधिक लोगों में दिलचस्पी होती है और जिनका अधिक से अधिक लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

हम आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर है …

उद्देश्य

हमारा उद्देश्य ख़बरों के साथ समाज में सकारात्मक बदलाव लाना है ।साथ ही दुनिया के इतिहास को समझते हुए भारत में हो रहे बदलाव, किए गए परिवर्तन को एक नया नजरिया भी देना है ।

दृष्टिकोण

पोस्टकार्ड न्यूज़ उन कहानियों,ख़बरों और लेखों को प्रकाशित करता है जो तथ्यपूर्ण होने के साथ-साथ रोचक हो और पाठकों जागरूक करने का काम करता है ।

हमसे जुड़ने के लिए

close
About

दिलचस्प और सच्ची घटनाओं पर आधारित कहिनयों और ख़बरों के लिए सब्स्क्राइब करें...

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.